जोधपुर में नाबालिग का 5 लाख में सौदा, 45 साल के अधेड़ से कराई शादी, अजमेर में जबरन शादी कर किया रेप

    0
    33

    जयपुर। राजस्थान में महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ अपराध चरम पर है। प्रदेश के जोधपुर जिले में नाबालिग का शादी के लिए 5 लाख रुपए सौदा किया गया। इसके बाद 45 साल के व्यक्ति के साथ फेरे करा दिए गए। इसकी सूचना राज्य बाल आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल को मिली तो उन्होंने मामले का संज्ञान लिया। उन्होंने जोधपुर के कलेक्टर हिमांशु गुप्ता और पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) धर्मेंद्र यादव से बात की। वहीं, अजमेर जिले के ब्यावर में युवती से जबरन शादी कर रेप करने का मामला सामने आया है। आरोपी व उसके परिजनों द्वारा जबरदस्ती शादी कर रेप किया गया।

    5 लाख में लगी नाबालिग की बोली
    नाबालिग लड़की की बड़ी बहन ने अपनी शिकायत ने बताया है कि उसकी मौसी गंगा उसके घर के पास ही लोहावट के बरजासर गांव में रहती हैं। उसने उसकी शादी 45 साल के युवक के साथ तय कर दी थी। उसने इसके लिए रुपये लिए हैं। उसकी छोटी बहन जो कि 16 साल की है, उसकी शादी उस युवक के साथ करा दी गई। नाबालिग के पिता जबर सिंह वर्मा रूप कंवर लोहावट के बरजासर गांव निवासी हैं। लड़की की मौसी गंगा कंवर और उसके पति ने युवक की शादी कराने के लिए उनसे पांच लाख रुपये लिए थे।

    अजमेर में युवती से जबरन शादी कर किया रेप
    प्रदेश के अजमेर जिले के ब्यावर में युवती से जबरन शादी कर रेप करने का मामला सामने आया है। आरोपी व उसके परिजनों द्वारा जबरदस्ती शादी कर रेप किया गया। साथ ही पीड़िता को बंधक बनाकर जयपुर में रखा गया। इतना ही नहीं पीड़िता से लाखों के गहने एवं नगदी भी हड़प ली गई। पीड़िता ने घटना की जानकारी जयपुर स्थित मकान मालिक को दी जिसके बाद मकान मालिक की मदद से पीड़िता ब्यावर पहुंची। मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी। पीड़िता ने मामले में ब्यावर सिटी थाने में कोर्ट के जरिए मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने दुष्कर्म सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।