12 जिलों में सर्दी और कोहरे का अलर्ट, माउंट आबू में जमाव बिंदु पर तापमान

0
658

जयपुर। राजस्थान में सर्दी का सितम जारी है। नए साल का आगाज कड़ाके की ठंड और घने कोहरे के साथ हुआ है। प्रदेश की राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा छाया हुआ है। तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। जयपुर में सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा। सुबह-रात एक जैसा तापमान रहने की संभावना है। माउंट आबू में न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु पर पहुंच गया है। माउंट आबू में सुबह ओस की बूंदों के साथ बर्फ की परतें जमी हुई नजर आ रही हैं। मौसम विभाग ने आगामी तीन-चार दिन घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है।

12 जिलों में घने कोहरे का अलर्ट
नए साल के मौके पर सोमवार को जयपुर, बीकानेर, भरतपुर, अजमेर, कोटा संभाग के कई जिलों में सोमवार अलसुबह घना कोहरा छाया रहा। श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, करौली, धौलपुर में दिन-रात में सर्दी एक जैसी पड़ने लगी है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों के लिए राजस्थान के सात जिलों में तेज कोल्ड डे (शीतदिन) का अलर्ट दिया है। जबकि, 12 जिलों में घने कोहरे का अलर्ट दिया गया है।

3-4 दिन तक जारी रहने की संभावना
जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार प्रदेश में आने वाले तीन से चार दिनों तक घने कोहरे का दौर जारी रहने की संभावना है। आगामी 48 घंटे में प्रदेश के उत्तरी भागों में कहीं-कहीं पर अति घना कोहरा दर्ज किया जाएगा। इस दौरान विजिबिलिटी 200 मीटर से कम होने की संभावना है। घना कोहरा छाए रहने से दिन का अधिकतम तापमान औसत से 3 से 6 डिग्री तक नीचे दर्ज होने के आसार है।