मेहंदीपुर बालाजी के दर पहुंचीं पूर्व CM वसुंधरा राजे, गर्भगृह के सामने की विशेष पूजा

    0
    93

    जयपुर। राजस्थान में रविवार विधानसभा चुनावी परिणाम घोषित होंगे। एग्जिट पोल की मानें तो राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस दोनों प्रमुख दलों में टक्कर हो सकती है। कुछ एग्जिट पोल राजस्थान में कांग्रेस की तो ज्यादातर एग्जिट पोल यहां बीजेपी को बढ़त मिलेगी ऐसा अनुमान लगा रहे हैं। नतीजा आने में अब कुछ घंटों का ही वक्त बचा है ऐसे में कई नेता मन्दिर में भगवान के दर्शन करने पहुंचे। आज पूर्व सीएम और बीजेपी की वरिष्ठ नेता वसुंधरा राजे जयपुर के मोती डूंगरी गणेश मंदिर पहुंची। यहां उन्होंने भगवान श्रीगणेशजी का पंचामृत से अभिषेक किया। मतदान संपन्न होने के बाद से राजे कई मंदिरों में जाकर पूजा अर्चना कर रही हैं।

    मेहंदीपुर बालाजी मंदिर में की विशेष पूजा अर्चना
    चुनाव की काउंटिंग से एक दिन पहले भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने शनिवार को दौसा जिले के प्रसिद्ध मेहंदीपुर बालाजी मंदिर पहुंचकर विशेष पूजा अर्चना की। राजे ने सबसे पहले सीताराम मंदिर में राधा कृष्ण के नव प्राण प्रतिष्ठित विग्रह के दर्शन किए, इसके बाद वे बालाजी मंदिर पहुंचीं। जहां सिद्धपीठ के महंत डॉ नरेशपुरी गोस्वामी ने उनकी अगवानी की और पंडितों ने स्वस्ति वाचन के साथ उनका स्वागत किया।

    गर्भगृह के सामने बालाजी महाराज की विशेष पूजा
    पूर्व सीएम वसुंधरा राजे में मंदिर में गर्भगृह के सामने बैठकर करीब 40 मिनट तक बालाजी महाराज की विशेष पूजा- अर्चना की। महंत डॉ. नरेशपुरी महाराज के सान्निध्य में पंडितों ने मंत्रोच्चार के साथ पूजा कराई। राजे ने बालाजी महाराज के समक्ष अर्जी व दरख्वास्त लगाई व हनुमान चालीसा का पाठ किया। इसके बाद भैरव बाबा व प्रेतराज सरकार के दरबार में भी हाजरी लगाई है।