गणतंत्र दिवस पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि,  उतकृष्ट कार्य करने वाले लोगों को किया सम्मानित

0
1009

गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह जोधपुर में आयोजित किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे औऱ राज्यपाल कल्याण सिंह ने जोधपुर में आयोजिक गणतंत्र दिवस समारोह के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे शहीद स्मारक पर गईं जहां उन्होंने पुष्प चक्र अर्पित कर अनाम शहीदों को श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री राजे ने दो मिनट का मौन भी रखा।

अफसरों और कर्मचारियों को मिला राज्य सम्मान

राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में 35 अफसरों और कर्मचारियों को राज्य स्तरीय सम्मान दिया गय़ा। राज्यपाल कल्याण सिंह की अध्यक्षता में समारोह जोधपुर के उम्मेद राजकीय स्टेडियम जोधपुर में आयोजित किया गया। इसमें राष्ट्रपति पुलिस पदक, पुलिस पदक, होम गार्ड तथा मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान में अच्छा काम करने वाले अधिकारी और कर्मचारियों को सम्मानित किया गया।

मुख्यमंत्री की पद्म पुरस्कार विजेताओं को शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने पद्म भूषण पुरस्कार के लिए विश्वमोहन भट्ट तथा पद्मश्री के लिए तिलक गिताई का चयन होने पर उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। राजे ने कहा है कि विश्वमोहन भट्ट ने संगीत के क्षेत्र में और तिलक गिताई ने चित्रकला के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देते हुए यह प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त कर राजस्थान का गौरव बढ़ाया है।

सरकारी स्कूलों में ई-लर्निंग एवं स्मार्ट क्लास के लिए हुए एमओयू

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की मौजूदगी में जोधपुर जिले के 206 सरकारी स्कूलों में ई-लर्निंग एवं स्मार्ट क्लास के लिए प्रोजेक्ट उत्कर्ष के साथ जिला प्रशासन एवं शिक्षा विभाग ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए। इस एमओयू के बाद अब जोधपुर जिले में कुल 309 स्कूलों में आईसीटी लैब एवं ई-लर्निंग स्मार्ट क्लासेज संचालित हो सकेंगी, जिसका फायदा छात्रों को मिलेगा। जिले की 103 स्कूलों में पहले ही प्रोजेक्ट उत्कर्ष लागू किया जा चुका है।

मुख्यमंत्री ने एम-चालान एप लॉन्च की

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने गुरूवार को जोधपुर में यातायात पुलिस द्वारा तैयार ’एम-चालान एप’ लॉन्च की। राजे ने एप की सराहना की एवं इसकी विशेषताओं की जानकारी जोधपुर पुलिस कमिश्नर अशोक राठौड़ से ली।

मुख्यमंत्री ने की जन आवास योजना-2015 की नलाईन शुरूआत

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने गुरूवार को जोधपुर में मुख्यमंत्री जन आवास योजना के तहत जोधपुर विकास प्राधिकरण की चार आवासीय योजनाओं के ऑनलाइन आवेदन की शुरूआत की। इस योजना के तहत जोधपुर के लोरड़ी पंडित जी, चौखा, तनावड़ा एवं बड़ली में आवासीय योजनाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया गुरूवार से शुरू हो गई

RESPONSES

Please enter your comment!
Please enter your name here