‘जासूस’ के इकबाले जुर्म में चौंकाने वाले खुलासे, राजस्थान में नेटवर्क बना रही PAK खुफिया एजेंसी ISI

    0
    857

    जोधपुर के भगत की कोठी से पकड़े गए पाक जासूस से सादिक खान से पूछताछ में कई अहम खुलासे हो रहे हैं।  सामने आया है कि पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी आईएसआई ने जैसलमेर में अपना नेटवर्क बना रखा है। पकड़ा गया सादिक खान भी उसी नेटवर्क का एक अहम हिस्सा है। ये लगातार पाकिस्तानी हैंडलर्स के साथ संपर्क में था।
    मोबाइल सिमें और सामरिक क्षेत्र के महत्वपुर्ण दस्तावेज बरामाद

    थार एक्सप्रेस से पाकिस्तान जाने के लिए जोधपुर स्टेशन पर आने के दौरान इंटेलीजेंस ने उसको साथी के साथ पकड़ा और पूछताछ की जा रही है। घर पर सर्च के दौरान आधा दर्जन मोबाइल और कई सिमें मिली है। इंटेलीजेंस उन सिमों की जांच कर रही है कि उनका इस्तेमाल कर और कहां किया गया। उधर, जासूस सादिक खान के पास कई सामरिक क्षेत्र की जानकारी वाले दस्तावेज बरामद हुए है।

    दूसरे साथी जादू खान को छोड़ा

    वहीं साथ में पकड़े गए दूसरे व्यक्ति की मिलीभगत नहीं पाए जाने पर फिलहाल उसे छोड़ दिया गया है। डीआईजी राघवेंद्र सुहासा ने बताया कि हिरासत में चल रहे सादिक खान ने पूछताछ में कबूल किया है कि सेना से जुड़े गुप्त दस्तावेजों के साथ थार एक्सप्रेस से पाकिस्तान जा रहा था।

    पुलिस ने दोनों संदिग्धों को जोधपुर रेलवे स्टेशन से हिरासत में लिया था। साथी जादू खान को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। वहीं सादिक खान के पास छह मोबाइल और कई सिमें बरामद हुई है। जिन्हें जांच के लिए भेज दिया गया है। सूत्रों का कहना है कि सादिक पिछले कई सालों से पाकिस्तान की कई यात्राएं कर चुका है। कब और कितनी जानकारी अब तक दे चुका है इस बारे में पूछताछ की जा रही है।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here